5 भुतिया फिल्मे जो थी सच्ची घटनाओ पर आधारित है !

5 horror movies based true stories | भुतिया फिल्मे जो थी सच्ची घटनाओ पर आधारित है !

Hello दोस्तों आपका स्वागत है,Speed India की एक और Paranormal Activity से Related आर्टिकल में ! आज हम बात करेंगे, दुनिया की कुछ ऐसी Horror (भुतिया) फिल्मो के बारे में जो Real Life Stories पर Based थी ! इन फिल्मो को बनाने का सिर्फ एक ही कारण नज़र आता है ! अलग-अलग निर्माताओ द्वारा निर्मित ये Horror फिल्मे सिर्फ दुनिया के सामने सच्चाई प्रदर्शित करना चाहती थी ! दोस्तों ऐसे तो आपने कई सारी English horror movies देखी होगी ! और आपको ऐसी फिल्मे देखने में मज़ा भी आता होगा ! लेकिन एक बार सोच कर देखिये, जो कहानी आपको फिल्म में दिखा रहे है ! अगर वो Real life Based हो तो, यानि की अगर ऐसा सच में किसी के साथ हुआ हो तो ! आज का हमारा आर्टिकल “Top 5 Horror Movies Based True Stories | भुतिया फिल्मे” ऐसी ही फिल्मो के बारे में है जिनकी कहानी Real Life Incidents पर Based है !


आर्टिकल शुरू करने से पहले हम आपको बता दे की ! यदि आप ये आर्टिकल Read करने के बाद इन फिल्मो को देखने में उत्साहित हो तो Please मेरी Request है की आप अकेले में इन फिल्मो को कभी न देखे !

(हमारा मकसद किसी भी प्रकार के अन्धविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है ! हमारे द्वारा दी गयी जानकारी internet पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर दी गयी है ! कृपया आप इसे सिर्फ मनोरंजन की द्रष्टी से ही देखे !)

Important Notice : अभी-अभी Annabelle Creation फिल्म Release हुई थी ! इस दोरान एक 12th Class के लड़के ने Suicide Commit की थी ! Annabelle एक Real Life Based True Story है !

Annabelle के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहाँ देखे : दुनिया की सबसे खतरनाक श्रापित गुड़िया का रहस्य – Real Annabelle Doll

List of all horror movies based true stories | ये भुतिया फिल्मे कभी अकेले में नहीं देखे 

Horror Movies Based True Stories
Horror Movies Based True Stories

The Exorcistयह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है ! The Exorcist फिल्म William Peter blatty की Book The Exorcist पर आधारित है ! यह फिल्म Horror Cinemas की सबसे Horror फिल्म में से एक है ! इस फिल्म को Oscar award भी दिया गया ! horror cinemas की यह पहली फिल्म थी जिसे इस award से सम्मानित किया गया ! 


The Texas Chainsaw MassacreDirecter और Producer Tobe Hooper द्वारा निर्मित यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है ! इस फिल्म में कुछ दोस्त घुमने के लिए जब एक पुराने घर में रहने जाते है ! तब वहा उनका सामने एक नर्बक्सी परिवार से हो जाता है ! यह फिल्म अमेरिका के सबसे खतरनाक serial killer ad game से प्रेरणा लेती है ! क्योकि जब ये खुनी पकड़ा गया था तब उसने 9 इंसानी त्वचा से बने कपडे पहने हुए थे ! हालांकि इस फिल्म को based on real life incidents पर आधरित बताया जाता है ! लेकिन बहुत से लोग मानते है की इस फिल्म की कहानी बहुत ही काल्पनिक है ! 

ये भी पढ़े : भानगढ़ भूतो का शहर का रहस्य


The Conjuringयह फिल्म भुतिया फिल्मो के इतिहास की सबसे भुतिया फिल्मो में से एक है ! जिसने अपनी लागत से बहुत अधिक कमाई की ! यह फिल्म दावा करती है की ad and lorraine warren जो की Real life में paranormal activity के investigators है ! उनके जीवन की कुछ Real Life Horror Movies Based True Stories पर आधारित है ! 

सन 1975 में जब एक परिवार अपनी पांच बेटियों के साथ जब अपने नए घर में रहने आया ! तो उन्हें वहा किसी आत्मा का शाया महसूस हुआ ! इस परिवार के पालतू कुत्ते ने भी घर में प्रवेश करने से मना कर दिया ! अगले दिन सुबह जब उनकी सबसे छोटी बेटी उस कुत्ते को खोज रही थी तब उसे वो कुत्ता गार्डन में मारा हुआ मिला ! 

घर की सभी घड़िया 3.07 मिनट पर रुक जाती थी ! तब उस परिवार ने परेशान होकर ad and lorraine warren से contact किया ! इस फिल्म ने 318 million dollars की कमाई की और इसका दूसरा भाग 2016 में release हुआ !


The Entityयह फिल्म Sidney J. Furie द्वारा Direct की गयी ! यह फिल्म एक Novel the entity पर आधारीत है ! Frank De Felitta के द्वारा लिखी गयी इस novel में california में रहने वाली एक महिला Doris Bither  पर किसी रहस्यमयी ताकत के द्वारा उताड़ना के अनुभव के बारे में बताया गया है !

Doris bither के द्वारा महसूस की गयी ये अनुभव दुनिया को डराने और चोकने वाले थे ! डोरिस के अनुसार उसके साथ ये उसके नये घर में Sift होने के बाद से हो रहा था ! doris का कहना था की वो घर किसी नरक के सम्मान था ! यह फिल्म doris bither के real life based story पर आधारित है !


Annabelleदोस्तों annabelle एक श्रापित गुड़िया है, जो की warren akward museum में रखी गयी है ! “Ed and lorraine warren” paranormal investigators के अनुसार – इस गुड़िया में annabelle हिगिंग्स नाम की एक म्रत लड़की की आत्मा वास करती है ! Annabelle EK Horror Movies Based True Stories में से एक फिल्म है ! Warren के अनुसार Annabelle Doll की real story फिल्म से भी कई ज्यादा खतरनाक है !

Annabelle के बारे में हमने पहले भी कई आर्टिकल लिखे है ! उन्हें Read करने के लिए आप यहाँ पर जा सकते है !


उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा शेयर की गयी जानकारी पसंद आयी होगी ! तो आप हमारी help करे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ social media पर शेयर करे ! अगर आपको कुछ कहना है तो निचे comment जरुर करे !

Paranormal Activity से Related :

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *