उत्तर कोरिया के नियम और अजब गजब कानून (Weird Rules and laws of north korea)

Hello दोस्तों, आपका स्वागत है Speedindia24.com के एक और Fresh Article में जिसमे हम आज आपको North korea ( उत्तरी कोरिया ) के उत्तर कोरिया के नियम और अजब गजब कानून (Weird Rules and laws of north korea) के बारे में पूरी जानकारी देंगे. आर्टिकल शुरू करने से पहले में आपको बता दु की आपने कभी-भी ऐसे अजब-गजब कानूनों के बारे में कभी सुना भी नहीं होगा. इस आर्टिकल को पूरा Read करने के बाद आप खुद को बहुत भाग्यशाली (lucky) मानेंगे.

एक तरफ पूरी दुनिया में लगभग हर इन्सान अपने आप को स्वतंत्र बोलता है. वही दूसरी और एक देश ऐसा भी है जहा आज भी माना जाए तो किसी भी इन्सान को स्वतंत्रता प्राप्त नहीं हुई है. हम बात कर रहे है North korea (उत्तरी कोरिया) की जहा किसी को भी अपने मुताबित ज़िन्दगी जीने का कोई हक नहीं है. 

इसके पीछे का कारण है, उत्तर कोरिया के नियम और अजब गजब कानून. इस देश में ऐसे कानूनों को लागु किया गया है जिसे सुनते ही आप के होश उड़ जायेंगे. आपको बता दे की उत्तरी कोरिया के पास अमेरिका से पांच गुणा बड़ी (army force) आर्मी फाॅर्स है. 

Read More Weird Topic :

उत्तर कोरिया के नियम और अजब गजब कानून | Weird Rules and laws of north korea

उत्तर कोरिया के नियम और 20 अजब गजब कानून, सुनते ही आपके होश उड़ जायेंगे.
उत्तर कोरिया के नियम और 20 अजब गजब कानून

Law no.1 : उत्तरी कोरिया में एक ऐसा नियम लागु किया गया है जिसके चलते आप 8 जुलाई और 17 दिसम्बर को खुशिया नहीं मना सकते.

Law no.2 : उत्तरी कोरिया में आप सिर्फ टेलिविज़न पर वही देख सकते है, जो वहा की सरकार आपको दिखाना चाहती है.

Law no.3 : उत्तरी कोरिया में सिर्फ 3 टेलीविजन चैनल्स ही दिखाए जाते है. 

Law no.4 : आज पूरी दुनिया इंटरनेट पर काम कर रही है लेकिन वही दूसरी और उत्तरी कोरिया में सिर्फ 605 के लगभग लोग ही इंटरनेट का उपयोग करते है.

Law no.5 : अभी सन 2017 चल रहा है. लेकिन उत्तरी कोरिया सरकार द्वारा लागु अभी 105 वा साल ही चल रहा है.

Law no.6 : उत्तरी कोरिया में आप घर में Bibel नहीं रख सकते. ऐसा करने पर आप को सजा भुगतनी पड़ सकती है.

Law no.7 : अगर कोई व्यक्ति उत्तरी कोरिया में कोई अपराध करता है तो, इसकी सजा उसके साथ-साथ उसकी आने वाली 3 पीढ़ियों को भी भुगतनी पड़ सकती है.  

Law no.8 : उत्तरी कोरिया में आप किसी भी गरीब की फोटो नहीं ले सकते.

Law no.9 : नार्थ कोरिया के हर घर में सरकार नियंत्रित रेडियो लगाये गए है. नागरिक इस रेडियो को बंद नहीं कर सकते.

Law no.10 : नार्थ कोरिया में सिर्फ एक ही इंटरनेट कंपनी है, जो कोरियन भाषा में इंटरनेट देती है.

Law no.11 : उत्तरी कोरिया में आप अपने मुताबित Hair style नही रख सकते. यहाँ की सरकार ने 28 तरह की hair style को मान्यता दे दी है. इनमे से 18 महिलाओ के लिए और only 10 पुरुषो के लिए लागु है.

Law no.12 : पिछले 60 सालो से नार्थ कोरिया में सिर्फ 2 लोग ही दक्षिण कोरिया से रहने के लिए आये है. जबकि 23’000 लोग दक्षिण कोरिया रहने चले गए. इन लोगो पर देशद्रोह का केश चल रहा है.

Law no.13 : उत्तरी कोरिया में कोई भी आम आदमी कार नहीं रख सकता. कार रखने की अनुमति सिर्फ यहाँ की सरकार के अधिकारी और सेना अधिकारी को ही है.

Law no.14 : उत्तरी कोरिया में कोई भी ब्लू जींस नहीं पहन सकता. इसके पीछे का कारण ये है की यहाँ की सरकार इसे अमेरिकी पहनावा मानती है.

Law no.15 : उत्तरी कोरिया के सबसे बड़े नेता किम जोंग उन ने अपने अपने चाचा को नंगा करके 120 भूखे कुत्तो के पिंजरे में फिकवा दिया था.

Law no.16 : यहाँ की जनता को बाहरी दुनिया के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती. इसके पीछे का कारण है की टेलीविजन पर सिर्फ उत्तरी कोरिया के ही समाचार दिखाए जाते है. 

Law no.17 : उत्तरी कोरिया में आप Po*n फिल्म नहीं देख सकते. ऐसा करते पकड़े जाने पर फांसी की सजा का प्रावधान है.

Law no.18 : उत्तरी कोरिया की इतिहास की किताबो में सिर्फ किम जोंग 1 और किम जोंग 2 की महान गाथाओ को पढ़ाने का प्रावधान है. 

Law no.19 : उत्तर कोरिया के नियम के अनुशार यहाँ हर पांच साल में इलेक्शन होते है, लेकिन उम्मीदवार सिर्फ एक ही होता है.

Law no.20 : इस देश के सभी मकानों के लिए आप सिर्फ भूरे रंग का ही इस्तेमाल कर सकते है, ये आदेश यहाँ की सरकार ने जारी किया है.


तो दोस्तों ये थे 20 ऐसे उत्तर कोरिया के नियम और 20 अजब गजब कानून, जिन्हें सुनते ही आपके होश उड़ जायेंगे. इन्हें लागु करने के पीछे सरकार का क्या Motive रहा होगा ये तो वहा की सरकार ही बता सकती है. लेकिन ऐसे कानूनों को देखने के बाद हम इतना तो बोल ही सकते है, की अच्छा है हम भारत में या किसी और देश में रहते है. 

उम्मीद करते है दोस्तों आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. इस जानकारी को अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करे. और इन कानूनों और नियमो पर आप क्या सोचते है निचे comment जरुर करे.

Read More Ajab Gajab :

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *