Area 51 Mystery : यहाँ पर होती है एलियंस पर रिसर्च

Area 51 Mystery का अजब गजब रहस्य | Area 51 Mystery Secret In Hindi

AREA 51 UNITED STATE के नेवादा के दक्षिणी भाग में स्थित है ! जो की कहा जाता है की एक मिलट्री एयरपोर्ट है ! यह भू भाग UNITED STATE AIRFORCE द्वारा सन 1995 में विमानों की TESTING के लिए प्राप्त किया गया था ! पर इससे जुड़ा इतिहास और किस्से इसे सिर्फ मिलट्री एयरपोर्ट से कुछ ज्यादा होने का दावा कराते है ! तो आइये जानते है कुछ ख़ास बाते Area 51 Mystery के बारे में !

Area 51 Mystery
Area 51 Mystery का अजब गजब रहस्य

ALSO READ : दुनिया के 5 अविश्वसनीय रहस्य जो कभी ना सुने या देखे होंगे

AREA 51 Mystery से जुड़े स्टाफ के बारे में (About staff connected to AREA 51 Mystery’s)

AREA 51 में जितने भी लोग काम करते है ! उन्हें सपत दिलाई जाती है की वो जो भी काम यहाँ पर करेंगे ! उस काम के बारे में किसी को कुछ भी नहीं कहेंगे ! और अपने काम के अलावा दुसरो से उनके काम के बारे में कुछ भी नहीं पूछेंगे !

AREA 51 में अलगअलग टीम एक ही प्रोजेक्ट पर काम कर रही होती है ! पर उन टीमो को आपस में कुछ भी पता नहीं होता है ! की कोंसी टीम किस प्रोजेक्ट को पूरा कर रही है ! जो लोग भी AREA 51 पर काम करते है ! उन सब को एक ख़ास विमान द्वारा लेजाया और छोड़ा जाता है !

इस विमान पर किसी भी COMPANY या COMPANY का LOGO नहीं होता है ! लेकिन विमान पर आम विमानों जेसी ही खिड़कियां होती है और एक लाल लाइन होती है ! जो भी लोग यहाँ काम करने के लिए लाये जाते है ! उनको कोई ख़ास कपडे नहीं दिए जाते है ! बल्कि वो सभी साधारण कपड़ो में ही होते है !

ALSO READ : दुनिया की रहस्यमय जगह, जहां आपको जाने की इजाजत नहीं है

Area 51 Mystery : Roswell की एक UFO घटना (A incident of Roswell UFO)

यह बात जुलाई 1947 की है ! जब ROSWELL NEW MEXICO में एक UFO की क्रैस लैंडिंग की खबर पायी गयी ! इस घटना को सबसे पहले देखने वाले व्यक्ति का नाम MEK BRIZZAL है ! जो की एक किसान थे जो भी विमान के अवशेष उन्हें मिले उससे उन्होंने पाया की वो एक अनोखा धातु था ! जो की इस धरती पर निर्मित नहीं था !

उस धातु के परीक्षण के लिए उसे पास ही एक AIRFORCE BASE पर लेजाया गया ! पर वहा पर भी उस धातु के बारे में कुछ भी पता नहीं चला ! मेजर JERCI MARSHEL जो की INTELIGENSE OFFICER थे ! उन्होंने बताया की ये धातु कुछ अलग है ! जो हमारी धरती का तो नहीं लगता !

Area 51 Mystery
Area 51 Mystery का अजब गजब रहस्य

जुलाई 8 को ROSWELL DAILY RECORD नाम के अखबार ने ये खबर छप्पी की ROSWELL ARMY A-FIELD (RAF) द्वारा एक उड़न तश्तरी पकड़ी गयी है ! जो की ROSWELL के इलाके में है ! अगले ही दिन AIRFORCE OFFICERS ने अख़बार बताया की ! वो इस खबर को इस तरह से न दिखाए ! बल्कि वे इस खबर को ऐसे दिखाए जेसे वहा पर कोई एलियन शिप नहीं बल्कि एक WEATHER BALOON गिरा है !

इस अख़बार ने अगले दिन यही न्यूज़ दिखाई ! की ROSWELL के इलाके में एक WEATHER BALOON गिरा है ! पर मलबे के इतने बड़े ढेर को देखकर ये यकीन कर पाना मुश्किल था की ! ये अवषेस किसी WEATHER BALLON का ही है ! ये तो जरुर था की इस घटना के कुछ तत्यो को छुपाया जा रहा था !


उम्मीद है आपको हमारे द्वारा शेयर की गयी जानकारी “Area 51 Mystery का अजब गजब रहस्य |Area 51 Mystery Secret In Hindi” आपको पसंद आई होगी.

Thank’s For Coming अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share जरुर करे !

अपको कुछ कहना हो तो निचे comment box में कमेंट करे !

ये भी पढ़े :

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *