रहस्यमयी ट्रेन का अद्भुत रहस्य | best historical mysteries in hindi

⇒ दुनिया की सबसे रहस्यमयी ट्रेन का अद्भुत रहस्य | Best Historical Mysteries In Hindi

Hello दोस्तों हमारी रहस्यमयी दुनिया ( HIDDEN MYSTERIES WORLD ) में आपका एक बार फिर से स्वागत है ! In This Post आज हम बात करेंगे ! एक रहस्यमयी ट्रेन की जो अपने समय में अद्भुत तरीके से गायब हो गयी थी ! और आज तक उस ट्रेन का कोई भी पता नहीं लगा पाया ! Best Historical Mysteries Train का राज़ आज कुछ हद तक हम आपके साथ शेयर कर रहे है ! उम्मीद करता हूँ आपको पसंद आएँगी !

Best Historical Mysteries Ghost Train
Best Historical Mysteries Ghost Train

दोस्तों इंसानों और घर के अंदर किसी प्रेत आत्मा का गुस जाना ! या उनपर किसी दुष्ट आत्मा का प्रकोप की बाते तो आपने कई बार सुनी और देखी होगी ! और ऐसी घटनाओ को जान कर शरीर में एक शिरण सी दोड पड़ती है ! लेकिन क्या हो की एक पूरी की पूरी ट्रेन GHOST या प्रेत में तब्दील हो जाये ! जी हा दोस्तों आप ने सही सुना एक ऐसी ट्रेन जो निर्जीव होने के बावजूद जीवित है ! और लोग उससे ठीक उसी तरह डरते है है जेसे मानो भूत या पिसाज देख लिया हो ! इस ट्रेन को GHOST ट्रेन के नाम से जाना जाता है ! 

READ NOW : Ghost City Kasadaga Florida -इस शहर की आधी आबादी करती है भूतो से बाते

⇒ रहस्यमयी ट्रेन का अद्भुत रहस्य | world’s greatest unsolved mysteries train in hindi

Historical Unsolved Mysteries : आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे है ! जो अपनी यात्रा के दोरान अचानक ग़ायब हो गयी थी ! जी हा दोस्तों हम बात कर रहे है रोमेन ट्रेन की जो सन 1911 अद्भुत ढंग से गायब हो गयी थी ! तो चलिए दोस्तों आपको पूरी बात बताते है !

बात सन 1911 की है रोमेन रेलवेज की एक ट्रेन करीब तीन बजे रोमेन स्टेशन से रवाना हुई ! इस ट्रेन में लगभग 106 लोग सवार थे ! जो आसपास की प्रशिद्ध जगह देखने निखले थे ! इस यात्रा के दोरान ट्रेन को बिच में 1 KM (किलोमीटर) लम्बे टनल को पार करना था ! जो की एक विशाल पहाड़ के बिच में से निकलता था !

इस ट्रेन में बैठे लोग नहीं जानते थे की आगे उनके साथ क्या होने वाला है ! जेसे ही ट्रेन टनल के पास पहुची वहा पर कुछ अजीब सा वातावरण बन गया था ! एकदम सब कुछ शांत हो गया ! यह देख कर 2 यात्री ट्रेन से कूद गए ! जेसे ही ट्रेन टनल के अंदर गयी एकदम से गायब हो गयी ! जेसे मानो किसी ने जादू कर दिया हो ! इस घटना के बाद इस ट्रेन को किसी ने नहीं देखा !

ट्रेन से कूदे दोनों आदमियों से जब उनके घबराने का कारण पूछा गया ! तो उन्होंने बताया की जब ट्रेन टनल में जाने वाली थी तब यहाँ पर अचानक से पूरा वातावरण बदल गया ! और ट्रेन के आगे सफेद धुवा सा आ गया यह देखकर हमने ट्रेन से छलांगे लगा दी !

जब वहा के लोगो ने इस घटना की खोज की तो उन्हें वहा कुछ भी नहीं मिला ! घबराकर इन लोगो ने इस टनल को बंद करवा दिया ! लेकिन इस रहस्यमयी घटना का अंत यही नहीं हुआ ! इस घटना के बाद से ही इसे Best Historical Mysteries Train कहा जाने लगा ! 

READ NOW :


⇒ रहस्यमयी ट्रेन से जुडी 2 अद्भुत घटनाये | World’s greatest unsolved mysteries

इटेलियन दस्तावेज जो की एक पुरानी Monasteries में मिले थे ! उसमे एक ऐसी बात का जिक्र तह था, जो Really बहुत ही अजीब थी ! उन दस्तावेजो के अनुसार Monasteries के सामने एक बार एक गाडी आकार रुकी थी ! वह गाडी लोहे की बनी हुई थी और उसके साथ 3 छोटी गाडियों को भी जोड़ा गया था ! इस पाईप में से काले रंग का धुवा निकल रहा था ! 

वहा काम कर रहे भिक्षुओ के अनुसार 2 devil पैसेंजर निचे उतरे ! उन्होंने काले रंग का अजीब कपडे पहने हुए थे ! उन्हें देख कर वहा खड़े भिक्षु बहुत डर गए ! उन दोनों devil पैसेंजर ने Monasteries के अंदर आने की कोशिस की लेकिन वो Monasteries में प्रवेश नहीं कर पाए ! थोडी देर बाद ट्रेन अचानक वापस वहा से गायब हो गयी ! 

ये रहस्यमयी घटना का अद्भुत सिलसिला यही नहीं थमा ! जोश्शक्सेनो जो की एक psychiatrist (मनोचिकित्सक) थी ! वो 1840 में Mexico में रह्ती थी ! और उनके पास उस समय की सभी मेडिकल Details और Files मोजूद थी ! उनमे से एक फाइल के अनुसार वहा के टाउन हॉस्पिटल में एक बार 104 लोगो को Mass Madness के कारण भर्ती किया गया था ! और चोकाने वाली बात ये थी की उन सभी की उन सभी की स्टोरी बिलकुल एक जेसी थी ! और यहाँ तक की वो सभी पेशेंट इटेलियन थे !

सबसे ज्यादा चोकाने वाली बात ये थी की उस समय के Shiping (जहाजो) के रिकॉर्ड में कोई भी इटेलियन यात्री का नाम नहीं था ! जिसने Mexico की यात्रा यात्रा की हो ! इस पूरी घटना की सबसे विचित्र बात ये थी ! की उन सभी लोगो का कहना था, की वो सभी रेलवे के रास्ते आये है और वो भी रोम से !   

ऐसा हो ही नहीं सकता क्योकि कोई भी ट्रेन उन बड़े ओसियन को पार करके कैसे रोम से मेक्सिको आ सकती है ! हम नहीं जानते ही उन सभी passengers के साथ क्या हुआ होगा ! हो सकता है वो सभी अपने-अपने घर चले गए होंगे ! और बाकि का जीवन अपने परिवार के साथ बिताया हो ! लेकिन ऐसा भी हो सकता की वो रहस्यमयी ट्रेन अभी भी टाइम लूप में कई फंसी हुई हो ! कई लोगो ने ऐसा दावा किया है की उन्होंने इस ट्रेन को देखा है !

लेकिन दोस्तों ये रहस्यमयी ट्रेन 1911 में रोम से गायब हुयी थी ! तो ये 1840 में mexico कैसे पहुची, यानि की 71 साल पीछे ! इसका सीधा सा मतलब एक ही निकलता है की ये ट्रेन टाइम लूप में फंस गयी है ! जेसी 1957 में गायब हुए एयरक्राफ्ट के साथ हुआ था ! ये दोनों घटनाये Best Historical Mysteries में शामिल है ! इन दोनों घटनाओ ने हजारो लोगो की नींद आज तक उडाये रखी है ! ये दोनों आज तक World’s greatest unsolved mysteries में शामिल है ! 

READ NOW


दोस्तों हम आपके साथ ये आर्टिकल सिर्फ मनोरंजन के उधेस्य से ही शेयर करते है ! हमारा मक्सद इसके पीछे कोई अन्धविश्वास को बडावा देना नहीं है ! उम्मीद करता हु आपको हमारे द्वारा शेयर की गयी Best Historical Mysteries Train की जानकारी पसंद आयी होगी ! अगर पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे !

 

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *