0

63 साल के बेन के बाद फिर लोटा एक गाना, सुनते ही लोग कर लेते थे आत्महत्या

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपके लिए एक बहुत ही अजब गजब जानकारी लेकर आये है. पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे. दोस्तों साधारणतया हम जब भी उदाश होते है तो ज्यादातर Sad songs या दर्द भरे गाना सुनना पसंद करते है. लेकिन अब जो में आपको बताने जा रहा हु इस बात पर आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये बात 200% सच है. एक गाना जिसका नाम है Gloomy Sunday Suicide Song इस गाने की वजह से सेकड़ो लोगो ने आत्महत्या कर ली थी. आईये जानते है इस song के रहस्य के बारे में….

अपना अमूल्य समय बचाने और अच्छे अनुभव के लिए विडियो देखे –

  • आपका अमूल्य समय बचाने के लिए हमने इस जानकारी को विडियो के माध्यम से भी शेयर किया है. धन्यवाद

Gloomy Sunday Suicide Song : मौत का गाना – सुनते ही सेकड़ो लोगो ने कर ली Suicide

63 साल के बेन के बाद फिर लोटा एक गाना, इस गाने को सुनते ही लोग कर लेते थे आत्महत्या. इस गाने को सन 1933 में हंगरी के रहने वाले Rezso Seress ने लिखा था. Rezso seress ने ये गाना अपनी प्रेमिका की याद में बनाया था. इस गाने में इतना दर्द छुपा हुआ था की सुनने वाले को अपने दुःख याद आ जाते. प्यार से जुड़ा हुआ ये दुनिया का सबसे मनहूस गाना है. शायद इस वजह से कई लोगो ने इस गाने को सुनते ही आत्महत्या कर ली.

Rezso Seress की कहानी : rezso seress का पूरा बचपन गरीबी और दुखो में गुजरा था. शायद इसी कारण उनकी पूरी ज़िन्दगी इससे प्रभावित हुई. जब ये जवान हुए तो इन्हें एक लड़की से प्यार गया. सेरेस इस लड़की ये बेहद प्यार करने लगे. लेकिन   इस लड़की को सेरेस  एक संगीतकार के रूप में पसंद नहीं थे. इसी कारण दोनों के बिच में काफी विवाद उत्पन हो गए. इसके बाद वो लड़की सेरेस को छोड़ कर चली गयी.

Rezso seress से बिछड़ने के बाद उस लड़की ने आत्महत्या कर ली. इस लड़की के पास से एक note मिला जिसमे सिर्फ दो शब्द लिखे थे , gloomy sunday. सेरेस की प्रेमिका के मौत के बाद सेरेस ये दर्द सह नहीं सके. और अपनी प्रेमिका की याद में ये गाना लिखकर अपनी दर्द भरी आवाज में गा दिया. इसके बाद ये गाना बहुत प्रसिद्ध हुआ लेकिन इसके पीछे का कारण कुछ और ही था.

ये भी पढ़े :

Gloomy sunday song को मनहूस क्यों कहा जाता है.

इस गाने की वजह से ब्रिटेन और हंगरी में कई लोगो ने suicide (आत्महत्या) कर ली थी. इस गाने में इतना दर्द था की गानने वाले को अपने गम याद आ जाते, और इस दर्द के गम में आत्महत्या कर लेते. हंगरी में एक लड़की ने इस गाने को सुनते-सुनते ही छत्त से छलांग लगा दी. इस गाने के पीछे कई लोगो ने आत्महत्या कर ली. इन आत्महत्याओ को रोकने के लिए एक जादूगर ने इस गाने को अपनी आवाज में फिर से कंपोस किया. लेकिन आत्महत्याओ का सिलसिला नहीं रुका. इसके चलते कई देशो ने इस पर बेन लगा दिया.

सन 1968 में रजसो सेरेस ने भी आत्महत्या कर ली. इसके बाद एस गाने को दुनिया का सबसे मनहूस गाना माने जाने लगा. इसके बाद सन 1941 में इस गाने पर बेन लगा दिया गया, और सन 2003 तक इस गाने पर बेन हटा दिया गया.

Warning : Gloomy sunday song को अपनी जिम्मेदारी पर सुने>>>>


उम्मीद है आपको हमारा आज का आर्टिकल Gloomy Sunday Suicide Song : मौत का गाना – सुनते ही सेकड़ो लोगो ने कर ली Suicide दिलचस्प लगा होगा.

इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे. और अजब गजब जानकारी अपने mobile पर पाने के लिए हमे subscribe जरुर करे.

ये भी पढ़े :

>>>>>हमारे पास आपके लिए बहुत सारी अजब गजब posts है पड़कर जरुर जाना.<<<<<

<<<<<घूमते फिरते आते रहा करो दोस्तों 😆 😆 😆 >>>>>

 

Rajat Vaishnav

I'm blogger from India. I shared with you all Ajab Gajab, Paranormal Activity, Mysterious World, Event Festival and Life Quotes related all information. Strange And Interesting Facts & Trending Topic's related all news shared in hindi. I am full-time blogger.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *