SI24 के सभी सदस्यों को होली की शुभकामनाये. आईये आज कुछ बातें करते है.

SI24 के सभी सदस्यों को होली की शुभकामनाये. आईये आज कुछ बातें करते है.

आज 2 मार्च है यानि की धुलंडी और होली खेलने का दिन है. इस शुभ अवसर पर में और SI24 की पूरी टीम हमारे ब्लॉग पर आपका हार्दिक स्वागत करती है. और आपको और आपके परिवार को होली की बहुत-बहुत शुभकामनाये देती है.

wish you happy holi

Hello Friends, में रजत वैष्णव SI24 का एडमिन हूँ. SI24 आपका हार्दिक स्वागत करता है. यह पोस्ट मेने ख़ास तोर पर आप सभी को दिल से धन्यवाद बोलने के लिए publish की है. आज जिस तेज़ी से SI24 आगे बढ़ रहा है. यह सब मुमकिन सिर्फ आप लोगो की वजह से हो पाया है. आप सभी ने SI24 को बहुत प्यार दिया है. SI24 का लक्ष्य हमेशा से ही आपकी पसंद का Content लिखने का रहा है. क्योंकि जिस वजह से आज में Blogging कर रहा हूँ. अगर में उन वजह के मुताबित Content ना लिखू तो वो मेरी हार होगी. मेने ये गलती सन 2016 में की थी में अपने मुताबित ही Content लिख रहा था. लेकिन में गलत साबित हुआ. आप सभी की वजह से में आज भी BLOGGING कर रहा हूँ. एक बार फिर से में आपको धन्यवाद बोलना चाहता हूँ. आईये आपको SI24 के बारे में कुछ बताते है.

Speed India 24 (SI24) की शुरुआत कब हुई ?

आज होली का शुभ दिन है. इसलिए मेने सोचा की आज पहली बार आप सभी से कुछ बातें की जाये. मुझे फेसबुक पर और ट्विटर पर आप ही में से कुछ लोगो ने पूछा था की आपने SI24 की शुरुआत कब की और आप एक ऐसी पोस्ट Publish करे जिनसे new bloggers को motivation मिले. 

सबसे पहले तो में उन सभी को thanks बोलना चाहता हूँ की आपने मुझे इस लायक समझा. लेकिन में आपसे कुछ कहना चाहता हूँ. में अभी बहुत बड़ा blogger नहीं बना हूँ. लेकिन एक न एक दिन बन जाऊंगा ये में जानता हूँ. मेने अपने जीवन में अपने idol संदीप माहेश्वरी जी को बहुत फॉलो किया है. और उनका मानना है की  “जब तब आप मानते हो की में कर सकता हूँ, तब तक इस दुनिया की कोई भी ताकत आपको उस काम में success होने से नहीं रोक सकती.”

अब बात करते है की SI24 की शुरुआत कब हुई. मेने SI24 की शुरुआत मई 2016 में की थी. लेकिन कुछ महीनो बाद ही मेने Blogging करनी बंद कर दी. क्योंकि उस समय ज्यादा views नहीं आ रहे थे. उसके पीछे भी मेरी ही गलती थी. क्योंकि में अपनी पसंद का content लिख रहा था. उसका बजाये मुझे आपकी पसंद का content लिखना चाहिये था. यह बात जब मुझे पता चली उसी समय मेने blogging फिर से शुरू करना का निर्णय लिया.

मेने 14 जुलाई 2017 को blogging की फिर से शुरुआत की. जो गलतिया पहले की थी अब फिर से नहीं करनी थी. इसलिए मेने blogging करने के लिए सबसे बेहतर platform wordpress से blogging की शुरुआत की. जब से मेने अपना blog फिर से शुरू किया तभी से मेने सोच लिया था. की अब मुझे blogging फील्ड में अपना करियर बनाना है. इसीलिए मेने हर मुमकिन और नामुमकिन कोशिश करनी शुरू कर दी.

जब मेने 14 जुलाई 2017 को ब्लॉग की शुरुआत फिर से की तब SI24 की Alexa rank 34000000 के आसपास थी. इसका मतलब तब SI24 बहुत ही Weak blog था. लेकिन आज पुरे 8 महीने बाद SI24 की Alexa rank इंडिया में 43568 है और world में 1167116 है. वैसे देखा जाये तो ये रैंक भी बहुत ही weak है. मुझे उम्मीद है की आने वाले समय में आपके साथ से SI24 वर्ल्ड के Top’s blogs में शामिल होगा.

दोस्तों SI24 आज जो भी है आपके साथ के कारण ही है. आपके साथ के बिना SI24 का कोई वजूद नहीं है. एक बार फिर से में आपको बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूँ.


अगर आपको हमसे कुछ भी कहना हो तो निचे कमेंट जरुर करे. यदि आपको लगे की में आपकी कोई हेल्प कर सकता हूँ, तो हमे Contact करे. हमे आपकी मदद करके बहुत खुशी होगी.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *