Kiss Day 2018 : किस डे कब और क्यों मनाया जाता है ? Kiss Day In Hindi

Hello दोस्तों Speed India 24 आपका हार्दिक स्वागत करता है. Kiss day वैलेंटाइन सप्ताह का सबसे अहम और रोमांटिक दिन माना जाता है. पहले इस दिन को सिर्फ प्यार करने वाले couple ही मनाते था. लेकिन आज कल माता-पिता और बच्चे भी इस दिन को मनाते है. किस डे वैलेंटाइन सप्ताह का आखरी दिन होता है. आज हम आपको किस डे के बारे में जानकारी देने जा रहे है. इस पोस्ट में “किस डे कब और क्यों मनाया जाता है ? Kiss Day In Hindi” की जानकारी शेयर जा रही है.

Valentine Week Related :-


Kiss day कब और क्यों मनाया जाता है ? | Kiss day in hindi

Kiss day 2018 : किस डे वैलेंटाइन सप्ताह का सबसे आखरी दिन होता है. इसके बाद वाला दिन वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है. यह हर साल 13 फरवरी के दिन मनाया जाता है. इस साल यानि की 2018 में यह मंगलवार के दिन मनाया जायेंगा.

किस डे वैलेंटाइन सप्ताह का सबसे रोमांटिक दिन माना जाता है. यह दिन ख़ास तोर पर प्यार करने वाले प्रेमी और प्रेमिका के लिए अहम माना जाता है. इस दिन प्यार करने वाले प्रेमी और प्रेमिका एक दुसरे को बड़े ही प्यार से किस करते है और एक-दुसरे के प्रति अपना अटूट प्यार जाहिर करते है. 

इस दिन को सबसे ज्यादा अमेरिका में मनाया जाता है. लेकिन अब धीरे-धीरे यह बाकि सभी देशो में भी मनाया जा रहा है. किस डे ज्यादातर युवाओ और प्यार करने वाले जोड़ो द्वारा मनाया जाता है. ऐसा माना जाता है की इस दिन किस करने से आपका प्यार पहले से ज्यादा बढ जाता है. इस दिन को युवा अपने प्यार को जाहिर करने के लिए एक-दुसरे को किस करते है. एक किस आपके प्यार और एक-दुसरे के प्रति सम्मान बढ़ाता है.

लेकिन क्या आप जानते है एक किस आपके स्वास्थ के लिए भी बहुत अच्छा होता है. आपके द्वारा किये गये एक मिनट के किस के दोरान आपके शरीर को 4-5 केलोरी मिलती है. पुरुषो के मुकाबले महिलाए रिश्तो में किस को ज्यादा अहमियत देती है.

यह उत्सव आपके रिश्तो में एक नया जूनून भर देता है. वैलेंटाइन सप्ताह को और भी ज्यादा खुबसूरत और रोमांटिक बनांने के लिए इस दिन की शुरुआत की गयी थी. इस दिन लोग अपने जोड़ीदार को कई बाहर रोमांटिक डिनर पर ले जाते है. इस दोरान लोगो द्वारा किस डे मनाया जाता है.


Dear Readers :- उम्मीद है हमारे द्वारा शेयर की गयी जानकारी “किस डे कब और क्यों मनाया जाता है ? Kiss Day In Hindi” आपको पसंद आई होगी.

दोस्तों पोस्ट पसंद आये तो शेयर और कमेंट जरुर करे !

Valentine Week Related :-

Valentine day related :-

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *