दुनिया की सबसे खतरनाक श्रापित गुड़िया का रहस्य – Real Annabelle Doll

⇒ क्या है श्रापित गुड़िया Annabelle का रहस्य (secret of Curse Doll Annabelle In Hindi)

Hello!! दोस्तों आपका स्वागत है ! आज के हमारे इस Mysterious Topic पर,आज का हमारा Topic है – What is the secret of Curse Annabelle Doll”

Annabelle Doll Mystery : मनुष्यों को ऐसी चीजे हमेशा से ही पसंद आती है ! जिनमे किसी प्रकार के रहस्य या फिर डर की अनुभूति हो ! यही रहस्य और डर को तलाशने की चाह इंसान को और भी नए-नए रहस्यों के करीब ले जाती है ! हमारा आज का ये आर्टिकल उन लोगो के लिए ख़ासा दिलचस्प होने वाला है ! जो लोग इस डर और रहस्यों की अनुभूति पसंद करते है ! या यु कहे की जो लोग डर,रहस्य और Paranormal की घटनाओ में रूचि रखते है !

क्योकि आज हम आपको ऐसी खतरनाक और श्रापित गुड़िया के बारे में बताने वाले है ! जिसे इतिहास की सबसे डरावनी और श्रापित गुड़िया (Horror and cursed dolls) का दर्जा दिया हुआ है ! इस doll पर आधारित 2 हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है ! अभी तक तो आप समाज ही चुके होंगे की आज हम बात करने वाले है The Annabelle डॉल की !

⇒ Annabelle डॉल की असली कहानी हिन्दी में (Real Story Of Annabelle Doll In Hindi)

दोस्तों बात है सन 1970 की ! एक महिला ने अपनी बेटी को एक Doll Gift की ! उस महिला की बेटी का नाम था Donna(डोना) ! Donna को Dolls के साथ खेलना बहुत पसंद था ! और उसके पास तरह-तरह की Dollo का एक विशाल संग्रह था ! यू तो Donna एक टीनेजर थी ! लेकिन उसका Dolls के साथ लगाव किसी बच्चे जेसा ही था ! Donna ने अपनी इस नयी Doll का नाम Annabelle रखा ! Donna उन दिनों नर्स की पढ़ाई कर रही थी ! और अपनी एक दोस्तों Anji (अंजी) के साथ एक Apartment में रहती थी !

उस Doll को Apartment में लेजाने के कुछ ही दिन बाद से Donna को कुछ अजीबशा अहसास होने लगा ! Donna Collage जाने से पहले उस Doll को जिस Position में रख कर जाती थी ! collage से वापस आने के बाद उस Doll को बिलकुल ही अलग जगह पाती थी ! Donna collage जाते वक्त अगर annabelle doll को Bedroom के bed पर छोड़कर जाती थी ! तो वापस आने पर वो doll सोफे पर पड़ी मिलती थी ! सुरुआत में Donna और उसकी दोस्त Anji ने in घटनाओ को नज़रंदाज़ किया ! लेकिन एक दिन जब collage से वापस आने पर Donna को annabelle doll के हाथ में एक note मिला ! तब donna और anji दोनों बहुत ही डर गए ! उस नोट पर लिखा था ! “please help me”

WARNING : SOME SPIRITS LOSE THEIR WAY,MAYBE, ALL THEY WANT FROM YOU… IS YOUR HELP!

PEOPLE ALSO READ : भानगढ़ किला जहां सूरज ढलते ही जाग जाती हैं आत्‍माएं

Donna और Anji को पहली बार इस Doll से Negative शक्ति होने का आभास हुआ ! लेकिन फिर भी इस घटना को एक मजाक समजकर दोनों ने इसे ignor कर दिया ! उसी बिच Donna और Anji के साथ रहने उनका एक दोस्त Loo(लू) भी आ गया ! पर एक दिन जब Donna घर पर पहुची ! तो उसने देखा की Annabelle पर खून के निशान थे ! इसे देखकर वो तीनो बहुत डर गए ! और उन्हें लगा ये जरुर कोई Paranormal घटना है !

इसीके चलते उन्होंने Paranormal Investigator की Help लेने का फेसला लिया ! उन्होंने पास ही एक Paranormal Investigator और Priest को बुलवाया ! इसके बाद उन्होंने Annabelle Doll की जांच करके इस बात की पुष्ठी कर दी ! की उस गुड़िया में किसी आत्मा का वास है ! लेकिन उन्हें तब भी Priest की बातो पर विश्वास नहीं हुआ !

एक रात Loo अपने रूम में गहरी नींद में सो रहा था ! तभी उसकी आख्ने खुली और वो बेचेन हो उढा ! क्योकि वह अपने पेरो को हिला नहीं पा रहा था ! उसने अपने पेरो की तरफ देखा तो वहा पर annabelle doll थी ! और loo की तरफ बढ़ रही थी ! यह देख कर loo बेहोश हो गया ! जब उसे होश आया तो वो समज नहीं पाया की उसने यह सपना देखा था ! या फिर रात में हुयी घटना कोई हकीकत थी!

उस दिन loo और anji घर पर अकेले थे ! और रात में हुई इस घटना पर चर्चा कर रहे थे ! तभी Donna के रूम से बेहत डरावनी चीखो की आवाज़ आने लगी ! ये आवाज बेहत तेज थी, जिसकी वजह से पूरा Apartment खोंद गया ! loo जेसे तेसे हिम्मत बांद कर Donna के रूम में गया ! और कमरे में जाते ही उसे annabelle doll दिखाई दी ! लेकिन इस रूम में Doll के अलावा वहा कोई नहीं था !

loo को महसूस हुआ की शायद उसके पीछे कोइ है ! उसने पीछे मूढ़ कर देखा, तो वहा कोई नहीं था ! लेकिन जेसे ही loo ने मुढ़कर annabelle की तरफ देखा ! तो loo को ऐसा महसूस होने लगा की मानो उसकी छाती को किसी ने जोर से पकड लिया हो ! और उसे असहनीय दर्द होने लगा ! loo गबराकर वहा से भाग खड़ा हुआ ! लेकिन तब-तक loo की टीशर्ट पूरी खून से लतपत हो चुकी थी ! और उसकी छाती पर साथ पंजो के निसान थे !

इन निशानों को देखकर ऐसा लग रहा था ! की मानो किसी ने लोहे के गर्म पंजो से loo पर वार किया हो ! लेकिन उससे भी रहस्यमयी और चोकने वाली बात ये थी की loo के ये जखम थोडी देर में भरने सुरु हो गए ! और अगली साम तक पूरी तरह से गायब हो गए !

⇒ THE STORY FOR REAL ANNABELLE DOLL WITH PARANORMAL ACTIVITY’S IN HINDI

इस घटना के तुरंत बाद donna और उसके दोस्तों ने वहा के एक बहुत ही चर्चित फादरी को बुलवाया ! लेकिन उस फादरी ने घर में गुस तेहि वहां पर किसी भी प्रकार का अनुष्ठान करने से मना कर दिया ! उन्होंने उन सब को सलाह दी की इस काम के लिए किसी बड़े फादरी को बुलवाया जाए ! जिसके बाद annabelle doll के प्रकोप से बचने के लिए फादर cock(कुक) को बुलाया गया ! जो की एक बहुत ही जानेमाने फादरी थे ! फादर cock के अनुसार ये कोई holy spirit नहीं बल्कि evil spirit थी ! उसका मकसद donna के शरीर पर कब्ज़ा करना था !

Annabelle doll के अन्दर जो आत्मा थी, वह कितनी खतरनाक थी ! इस बात का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते है ! की फादर cock जेसे परांगत व्यक्ति ने ये बात खुद मानी की annabelle doll के अन्दर जो आत्मा है ! वह बेहत शक्तिशाली है ! और वो अकेले इस आत्मा का सामना नहीं कर सकते ! इसी वजह से उन्होंने उस समय के मशहुर Paranormal Investigator “Ed and Lorraine Warren” की मदद लेने का फेसला किया !

WARNING : THE SHADOW FOLLOWS YOU…IT’S NOT YOU…WHO SHOULD FOLLOW THE SHADOW!

PEOPLE READ ALSO – Ghost City Kasadaga Florida-इस शहर की आधी आबादी करती है भूतो से बाते

Ed Warren और फादर cock की पूरी कोशिशो के बावजूद भी वे लोग उस गुड़िया को आत्मा से अलग नहीं करा पाए ! जिसके बाद Ed Warren ने donna से इस गुड़िया को ले लिया ! उर उससे अपने साथ ले जाने के फैसला किया ! जब वह दोनों इस doll को लेकर अपनी कार में जा रहे थे ! तभी अचानक उनकी कार के breaks ने काम करना बंद कर दिया ! और उन दोनों को उनकी कार में एक अजीब सी दुगंध और तपिस महसूस होने लगी ! Ed Warren तुरंत समझ गए की ये उस आत्मा का काम है ! उन्होंने उस पर holy वाटर छिड़का तब जाकर सब कुछ ठीक हुआ ! Ed Warren के घर पर annabelle की विचित्र और रहस्यमयी गतिविधियों का बधस्तुर जारी रहा !

THE STORY FOR REAL ANNABELLE DOLL
THE STORY FOR REAL ANNABELLE DOLL

एक बार इस doll को देखने के लिए Ed Warren के घर एक फादरी आये ! उन्होंने जब इस doll को देखा तो उसका मजाक उड़ाते हुए कहा – यह तो सिर्फ एक गुड़िया है ! यह किसी का नुक्सान नहीं पंहुचा सकती ! Ed Warren ने तुरंत उस फादरी को कहा की उनको इस doll के बारे में ऐस्सा नहीं बोलना चाहिए था ! फादरी को उनकी कार तक चोड़ने जाते वक्त Ed Warren ने उन्हें सलाह दी ! की वे ध्यान से घर जाए और पहुचकर उन्हें जरुर सुचना दे ! उस फादरी के वहा से निकलने के कुछ घंटो बाद ही Ed Warren को यह खबर मिली की ! उस फादरी को एक रोड accident में मौत हो गयी !

कुछ दिन बाद Ed Warren ने इस doll को लकड़ी के बॉक्स में बंद करवाकर ! Usa के the Warrens’ occult museum में रखवा दिया ! लेकिन उसके बाद भी इस रहस्यमय doll से होने वाली घटनाओ का शिलशिला नहीं धमा !

एक बार museum में आये एक couple ने annabelle doll की तस्वीर लेते वक्त उसका मजाक उड़ाया ! शायद ये बात annabelle को नागवार गुजरी, क्योकि museum से घर जाते वक्त उन दोनों का accident हो गया ! और उस couple में से लड़के की मौत हो गयी और लड़की गंभीर रूप से घायल हो गयी ! तभी से इस doll को सबसे श्रापित और haunted doll कहने जाने लगा !

यदि कोई इस doll के आसपास होने के समय कोई ऐसा आचरण प्रदर्शित करता है ! जो इस doll को पसंद न हो, तो उस व्यक्ति के साथ अनहोनी होना तय है ! आप इसे महज इतेफाक या अपहवी मान सकते है ! लेकिन annabelle से जुडी रहस्यमयी घटनाये आप internet से प्राप्त कर सकते है ! जो इस बात की गवाह है की annabelle doll कोई अफवा नहीं बल्कि एक सम्पूर्ण सच है ! 


दोस्तों तो ये था हमारा आज का आर्टिकल “THE STORY FOR REAL ANNABELLE DOLL” हम उम्मीद करते है ! की आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो ! दोस्तों आप ये सोच रहे होंगे की हम अंदविश्वास को बढ़ावा दे रहे है ! लेकिन UNITED STATE के सभी PARANORMAL INVESTIGATOR ने इस गुधि को सुल्जाने की कोशिस की लेकिन सभी नाकामयाब रहे !

हमने सभी IMPORTENT WORDS को HIGHLIGHT किया है ! जिससे आप ANNABELLE DOLL के बारे में और जान सकते है ! इस आर्टिकल्स से जुडी हर एक चीज की REAL WIKIPEDIA हमने HIGHLIGHT की है ! आप वहा से भी CONFIRM कर सकते है ! 

दोस्तों अगर आपको हमारा अर्टिकल उपयोगी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ SHARE करे ! और अपनी राय निचे COMMENT जरुर करे !

6 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *