आखिर शक्तिमान का सीरियल टीवी पर आना क्यों बंद हो गया था. जाने

Hello दोस्तों Speed India 24 आपका हार्दिक स्वागत करता है. आज हम आपको बताने जा रहे है की “आखिर शक्तिमान का सीरियल टीवी पर आना क्यों बंद हो गया था.” आजकल बहुत सारे सुपर हीरो आ चुके है. लेकिन पहले के समय में सिर्फ शक्तिमान ही एक सुपर हीरो था. शक्तिमान सीरियल सबसे ज्यादा बच्चो द्वारा देखा जाता था. या यु कहे तो हमारा भी पूरा बचपन शक्तिमान देखने में ही गुजरा है. लेकिन एक दिन शक्तिमान सीरियल आना बंद हो गया. हमने भी सोचा था की आखिर यर सीरियल बंद क्यों हो गया. आईये आज हम आपको बताते है की आखिर शक्तिमान आना बंद क्यों हो गया था.

शक्तिमान शो क्यों बंद हुआ था
शक्तिमान शो क्यों बंद हुआ था

शक्तिमान का सीरियल टीवी पर आना क्यों बंद हो गया था. जाने पूरी जानकारी 

दोस्तों पहले के समय में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टेलीविजन चैनल दूरदर्शन ही था. उस समय सबसे ज्यादा टीवी सीरियल दूरदर्शन पर ही दिखाए जाते थे. इसलिए उस समय दूरदर्शन पर कोई भी टीवी सीरियल दिखाना बहुत महंगा पढता था. ऐसा ही कुछ टीवी सीरियल शक्तिमान के साथ हुआ था.

शक्तिमान सीरियल उस समय का सबसे लोकप्रिय सीरियल था. जिस कारण उस पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन भी काफी महंगे हुआ करते थे. जब शक्तिमान को दूरदर्शन कर दिखाया जाने लगा तब किसी ने ये नहीं सोचा था की ये लोगो के बिच इतना लोकप्रिय हो जायेगा. जैसे-जैसे समय बितता गया वैसे-वैसे ही चैनल की और से शक्तिमान को दिखाने की डिमांड बढती गयी.

शक्तिमान सीरियल की डिमांड इतनी बढ़ गयी की थी, की अब शक्तिमान के हर शो को टीवी पर दिखाने के लिए 10 लाख से 15 लाख रूपए देने पढ़ रहे थे. और इसके साथ ही शक्तिमान के निर्देशक ‘दिनकर जानी’ को शक्तिमान बनाने के लिए भी काफी खर्च करना पढता था. शक्तिमान सीरियल के पिच काफी पैसा खर्च करना पढ़ रहा था. इसलिए शक्तिमान के निर्देशक और टीम ने इस शो को प्रसारित करना बंद कर दिया.


Dear Readers :- उम्मीद है हमारे द्वारा दी गयी जानकारी “आखिर शक्तिमान सीरियल टीवी पर आना बंद क्यों हुआ ?” आपको पसंद आई होगी.

दोस्तों जानकारी पसंद आये तो एक शेयर जरुर करे. आपका 1 शेयर हमारे लिए बहुत कीमती है.

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *