WWE के Top 10 रहस्यमयी रोचक तथ्य | Wwe Amazing Facts In Hindi

Hello दोस्तों speedindia24.com आपका स्वागत करता है. इस आर्टिकल में हम आपको “WWE के Top 10 रहस्यमयी रोचक तथ्य | Wwe Amazing Facts In Hindi” के बारे में जानकारी देने वाले है. अगर आप wwe के मैच देखने में रुची रखते है. तो आपके दिमाग में कई बार कुछ सवाल आये होंगे. जेसी : wwe की company का मालिक कोन है ?, wwe में जो हथियार प्रयोग किये जाते है क्या वो असली है ? wwe की fights असली होती है या नहीं ? ऐसे की कुछ रोचक तथ्य interesting facts के बारे में आगे जाने…….

Wwe Wrestling Facts | Top 10 रहस्यमयी रोचक तथ्य | Wwe Amazing Facts In Hindi

Wwe Facts : Wwe का पूरा नाम (world wrestling entertainment)

Wwe Facts : Wwe में Undertaker ने 100 से ज्यादा खिताबो को अपने नाम किया है.

Wwe Facts : Wwe के ज्यादातर मुकाबलों में हारने वाले को जितने वाले से ज्यादा पैसा मिलता है. 

Wwe Facts : Wwe के मुकाबलों में इस्तेमाल किये जाने वाले हथियार बिलकुल असली होते है.

Wwe Facts : यहाँ पर मैच कोन जितने वाला है ये पहले से ही तय होता है. लेकिन जो fight दो Wrestlers के बिच लड़ी जाती है वो बिलकुल असली होती है.

Wwe Facts : wwe रिंग के निचे एक माइक लगाया जाता है. ताकि wrestlers की आवाज साफ़ सुनी जा सके.

Wwe Facts : आपने कभी ध्यान दिया हो तो fight के दोरान दोनों wrestlers आपस में बात करते है. की अगला मूव कोन और क्या मारेगा. कभी-कभी आपने देखा भी होगा दोनों wrestlers एक-एक करके एक दुसरे को पंच करते है. इसकी वजह यही ये की मैच पहले से तय है.

Wwe Facts : क्या fights के दोरान wrestlers को दर्द नहीं होता है ? यह सवाल हमने हर किसी के मुंह सुनते देखा है. यह सवाल एक हद तक तो सही है. लेकिन जब हथियारों का इस्तेमाल होता है. wrestlers को दर्द सहना पड़ता है.

Wwe Facts : रिंग के मेट के निचे लकड़ी होती है, ये लकड़ी स्प्रिंग के निचे इस तरह लगाई जाती है. ताकि wrestlers का ज्यादा चोट न लगे.

Wwe Facts : यह सवाल तो आपके मन में भी आया होगा की wwe का मालिक कोन है ? wwe का मालिक कोई नहीं है यह एक पब्लिकली ट्रेंडिंग कंपनी है. लेकिन wwe इवेंट्स के दोरान विंस मैकमहोन को 52 फीसदी हिस्सेदारी के साथ मालिक बताया जाता है.


उम्मीद है आपको हमारे द्वारा शेयर की गयी जानकारी “Top 10 रहस्यमयी रोचक तथ्य | Wwe Amazing Facts In Hindi” पसंद आये होंगे ! आपको इस जानकारी को अपने दोस्तों और social media पर शेयर जरुर करे !

For More Interesting Facts In Hindi

loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *